Business News

इस जर्मन कंपनी की ‘हियरिंग एड’ बदल रही है भारत मे लोगों की जिंदगी और कर रही है लोगों की इस कमी को दूर

 हियरिंग एड ( कान की मशीन) की दुनिया की सबसे तेज़ प्रगति करने वाली कंपनी है, उन्हें मालूम भी नहीं था कि उनकी ज़िन्दगी हमेशा के लिए बदल जाएगी ,जानिए पियूष की कहानी

2017 में, hear.com के फाउंडर, डॉ मार्को वीटोर ने पीयूष जैन को न्यूली जर्मन हियरिंग एड टेकनीक से इंट्रोड्यूस कराया . शीर्ष जर्मन हियरिंग एड इंजीनियरों ने रिसर्च और डवलपमेंट में कई सालो की मेहनत से एक इतनी आधुनिक और काफी छोटे आकार वाला हियरिंग एड को बजाय है जो बहुत ही सहूलियत से कान के पीछे या उसके अन्दर पूरी तरह से फिक्स होकर अद्रिस्य हो जाता है .इस जर्मन कंपनी की 'हियरिंग एड' बदल रही है भारत मे लोगों की जिंदगी और कर रही है लोगों की इस कमी को दूर

डॉ. विएटर ने जब पियूष जैन से इस टेक्नोलॉजी को इंडियन मार्केट में लाने की बात कही तो शुरू में पियूष झिझकाए वह जानते थे कि उनकी माँ की सुनने की क्षमता धीरे- धीरे कम हो रही थी लेकिन वह किसी भी हालत पर हियरिंग एड नहीं इस्तेमाल करना चाहती थीं क्योंकि उन्हें लगता था कि मशीन बहुत बड़ी होने की वजह से अच्छी नहीं लगती है . साथ ही वह सोचती थीं कि सुनने की मशीन लगाने से वह बहुत बूढ़ी लगने लगेंगी .

38 साल पहले सिर्फ इतने में मिलती थी उस समय की भौकाली बाइक Royal Enfield Bullet

न्यूली जर्मन ‘हियरिंग एड’ की विशेषता

पियूष कहते हैं कि, न्यूली जर्मन हियरिंग एड की विशेषता और डॉ. विएटर के क्लेम को जानने के लिए मैने अपनी माताजी से उनको एक हियरिंग एड इस्तेमाल करने की रिक्वेस्ट की.

Honda Activa बनी इस महीने नंबर 1, OLA, TVS और Suzuki को भी छोड़ा पीछे

पियूष कहते हैं,” यह हियरिंग एड न केवल मेरी माँ की ज़िन्दगी में बदलाव लेकर आये बल्कि मेरे पूरे परिवार के जीवन को भी सुधार दिया. हर प्रकार के पारिवारिक कार्यक्रम, टीवी देखने के समय के हर पल, प्रत्येक हाल चाल और गपशप बहुत आसान हो गयी .

जिस क्षण से मेरी माँ ने इस हियरिंग एड को लगाना स्टार्ट किया, उसी क्षण से मेरे परिवार में ख़ुशी की उमड़ दौड़ गयी! हालाँकि, पहले कुछ दिनों तक उन्हें थोड़ा असहज महसूस हुआ, फिर धीरे- धीरे वह सहज हो गयीं . 2- 3 हफ़्तों के बाद तो वह हियरिंग एड को उतरना ही नहीं चाहती थीं . और सबसे ख़ास बात तो यह है कि हियरिंग एड के छोटे साइज के कारण कोई बोल ही नहीं सकता कि उन्होंने हियरिंग एड का इस्तमाल किया हुआ है .

Mukesh Ambani Car Collection: कई करोड़ो की कारों के मालिक हैं मुकेश अंबानी, Rolls-Royce, Ferrari, Lamborghini भी हैं कलेक्शन में शामिल

कान में बहुत आसानी से फिक्स हो जाता है यह हियरिंग एड

 यह हियरिंग एड आपके कान में बहुत आसानी से फिक्स हो जाता है . दरअसल, बहुत से यूजर्स का मानना है कि कोई भी यह नहीं बता सकता कि उन्होंने हियरिंग एड पहना हुआ है .पीयूष ने कहा मेरी माँ को हियरिंग एड के इस्तेमाल के लिए मनाना बहुत मुश्किल था.

भारत के धुरंधर बल्लेबाज Virendra Sehwag Car Callection, Bentley और Bmw भी हैं शामिल

जबकि उनकी जीवन में इस हियरिंग एड का कितना ज्यादा पॉजिटिव असर हुआ, तब न सिर्फ मैंने मार्को के ऑफर को एक्सेप्ट कर लिया बल्कि मैंने hear.com का यह मिशन पॉसिबल बनाने का निर्णय किया कि भारत की हर माँ( और हर वो व्यक्ति जिसे भी इसकी आवश्यकता हो) हियरिंग एड का इस्तेमाल कर सके .

तभी से,hear.com भारत में तेजी से बढ़ रही है . उन्होंने भारत के हर शहर में लोगों को आधुनिकतम हियरिंग एड टेक्नोलॉजी इस्तेमाल करके देखने के लिए जागरूकता, शिक्षा, रिसर्च और डवलपमेंट के लिए लाखों- करोड़ों का प्रवेश किया है .

Maruti Suzuki की यह कार हुई GST फ्री. अब सिर्फ 3.30 लाख में घर ला सकतें हैं मारुति की यह कार

बहुत ही थोड़े समय में,hear.com ने देश भर में अपनी पहचान दर्ज कर ली है . इसका मतलब है कि यह हियरिंग एड अब पूरे भारत में उपस्थित हैं .

Mistsubishi Coming Back To India: भारत में जल्द आने वाली है जापान की यह कंपनी, फिर मचाएगी तहलका

नोट: ज्यादा जानकारी के लिए आप हियरिंग एड की आधिकारिक वेबसाइट hear. Com को चेक कर सकतें हैं

जरूर पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!